• One
  • Two
1  2    3  4  5  6

समाचार एवं घटनाक्रम


  • डीएमआरसी प्रशिक्षण संस्थान में सामरिक एवं परियोजना प्रबंधन के बारे में प्रबंधन विकास कार्यक्रम का 05 दिसंबर 2016 से 07 दिसंबर 2016 तक सफलता पूर्वक आयोजन किया गया । और अधिक जानकारी के लिये <<< यहाँ क्लिक करेंं >>>.

  • डीएमआरसी प्रशिक्षण संस्थान में रोड़ी रहित रेलपथ के बारे में तृतीय उन्‍नत प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन 08 अगस्‍त, 2016 से 10 अगस्‍त, 2016 तक सफलता पूर्वक किया गया । और अधिक जानकारी के लिये <<< यहाँ क्लिक करें >>>.

  • निविदा प्रक्रिया और संविदा प्रबंधन के महत्व को ध्यान में रखते हुए, संविदा प्रबंधन पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन ओ & एम शाखा के नामित अधिकारियों / गैर-अधिकारियों के लिये 06 अगस्‍त, 2016 को डीएमआरसी प्रशिक्षण संस्थान में किया गया । निदेशक (परिचालन) ने कार्यशाला का उद्घाटन किया और संविदा प्रबंधन के महत्व पर प्रतिभागियों के साथ बातचीत की । निदेशक ( वर्क्स ) द्वारा बहुमूल्य जानकारी के साथ कार्यशाला क समापन हुआ।

  • डीएमआरसी प्रशिक्षण संस्थान द्वारा एक सप्ताह का फाउंडेशन प्रशिक्षण कार्यक्रम 25 से 29 जुलाई 2016 तक मुंबई मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड और राइट्स लिमिटेड के अधिकारियों के लिए आयोजित किया गया । प्रशिक्षण में कक्षा सत्र एवं क्षेत्र दौरे शामिल थे । कार्यक्रम के प्रतिभागियों ने उत्साहजनक फीडबैक दिया ।

  • डीएमआरसी प्रशिक्षण संस्‍थान ने रेल आधारित शहरी परिवहन के बारे में 12 अक्‍टूबर, 2015 से 17 अक्‍टूबर, 2015 तक 5वें प्रबंधन कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन किया, अधिक जानकारी के लिए <<< यहाँ क्लिक करें >>>.

  • सक्षमता आधारित चतुर्थ स्‍तरीय (4 लेवल) प्रशिक्षण और प्रमाणन कार्यक्रम का पहला बैच परियोजना प्रबंधन एसोसिएट; ग्‍लोबल स्विस पंजीकृत इंटरनेशनल प्रोजेक्‍ट मैनेजमेंट एसोसिएशन के विशिष्‍ट भारतीय सदस्‍य द्वारा डीएमआरसी प्रशिक्षण संस्‍थान, शास्‍त्री पार्क में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में 12 अक्‍टूबर, 2015 से 17 अक्‍टूबर, 2015 तक ‍वि‍भिन्‍न विभागों के 19 उप विभागाध्‍यक्षों ने भाग लिया।

  • डीएमआरसी प्रशिक्षण संस्‍थान ने प्रचालन विभाग के 27 वरिष्‍ठ पर्यवेक्षकों (स्‍टेशन प्रबंधकों) के लिए 24 सितंबर, 2015 को हाउसकीपिंग प्रबंधन के बारे में एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की। कार्यशाला में कक्षा सत्र, क्षेत्र दौरे और प्रदर्शन शामिल थे। हाउसकीपिंग मशीनों तथा सफाई के लिए प्रयुक्‍त रासायनिक अभिकर्मकों (एजेंट) पर जोर दिया गया। इस क्षेत्र के विशेषज्ञों ने हाउसकीपिंग कार्यों में प्रयुक्‍त विभिन्‍न उपकरणों को प्रदर्शित किया और उनको प्रचालित किया।

  • डीएमआरसी प्रशिक्षण संस्‍थान ने डीएमआरसी के विभिन्‍न विभागों के नए प्रोन्‍नत उप विभागाध्‍यक्षों के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया। प्रशिक्षण समय-सारणी 7 ‍सि‍तंबर, 2015 से 19 ‍सि‍तंबर, 2015 तक दो सप्‍ताहों की थी जिसमें कक्षा सत्र और क्षेत्र दौरे शामिल थे। प्रशिक्षण कार्यक्रम के बारे में प्रतिभागियों से उत्‍साहजनक फीडबैक प्राप्‍त हुआ। अधिक जानकारी के ‍लि‍ए
    <<< यहाँ क्लिक करें >>>.

  • डीएमआरसी प्रशिक्षण संस्‍थान ने नए भर्ती किए गए सहायक प्रबंधकों के लिए ''सहायक प्रबंधक (एएम) फाउंडेशन पाठ्यक्रम'' का दूसरा बैच 17 अगस्‍त 2015 से 2 सितंबर, 2015 तक आयोजित किया। कार्यक्रम के दौरान, प्रतिभागियों को कक्षा सत्रों और क्षेत्र दौरों में विभिन्‍न प्रणालियों तथा प्रक्रियाओं से अवगत कराया गया। अधिक जानकारी के ‍लि‍ए
    <<< यहाँ क्लिक करें >>>.

  • प्रशिक्षुओं में द‍ल निर्माण की भावना विकसित करने और पाठ्यक्रम के अतिरिक्‍त क्रियाकलापों को बढ़ावा देने के लिए चल रहे विभिन्‍न बैचों के चुनिंदा प्रशिक्षुओं के पांच दलों के बीच 69वें स्‍वतंत्रता दिवस के पूर्व 14 अगस्‍त, 2015 को एक क्विज प्रतियोगिता आयोजित की गई। विजेताओं एवं उप विजेताओं को श्री सुमीत सिंह, प्रधानाचार्य/ प्रशिक्षण संस्‍थान द्वारा समुचित रूप से पुरस्‍कृत किया गया।

  • समर्पित फ्राइट कॉरीडोर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के ग्‍यारह (11) कार्यकारियों के लिए 27 जुलाई, 2015 से 14 अगस्‍त, 2015 तक ''बुनियादी सिग्‍नलिंग संकल्‍पना'' के बारे में तीन सप्‍ताह का विशिष्‍ट प्रशिक्षण आयोजित किया गया।

  • डीएमआरसी प्रशिक्षण संस्‍थान ने शहरी रेल आधारित प्रणालियों के लिए 10 अगस्‍त, 2015 से 12 अगस्‍त, 2015 तक पेशेवरों के लिए रोड़ा रहित रेलपथ के बारे में दूसरे उन्‍नत प्रशिक्षण कार्यक्रम का सफल आयोजन किया है। <<< और अधिक जानकारी के यहाँ क्लिक करें >>>.

  • डीएमआरसी प्रशिक्षण संस्‍थान ने इलेक्ट्रिकल, ‍सि‍ग्‍नलिंग एवं दूरसंचार और सूचना प्रौद्योगिकी ‍वि‍भागों के नए भर्ती हुए सहायक प्रबंधकों के ‍लि‍ए 29 जून, 2015 से 18 जुलाई, 2015 तक ''सहायक प्रबंधक (एएम) फाउंडेशन पाठ्यक्रम'' आयोजित किया। इस कार्यक्रम के दौरान, प्रतिभागियों को कक्षा सत्रों और क्षेत्र दौरों में विभिन्‍न प्रणालियों और प्रक्रियाओं से अवगत कराया गया। <<< क्लिक करें >>>.
  • 1  2    3  4  5  6